लड़की को इम्प्रेस करने के कुछ बेहतरीन टिप्स - Paagalwords.blogspot.com
Latest Update
Loading...

लड़की को इम्प्रेस करने के कुछ बेहतरीन टिप्स

किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने के लिए सबसे जरुरी बात यह होती हैं की हमें खुद पर आत्म बिस्वास हो। और अगर हम्मे आत्म बिस्वास आ गया तो हम दुनिया की सुन्दर से सुन्दर लड़की को इम्प्रेस कर सकते है।तो चलिए हम आपको बता ते है की लड़की को इम्प्रेस कैसे करे।

1. फिट रहे

इस बात से तो सभी सहमत होंगे की फिट बॉडी सभी को आकर्षित करती है। तो देर किस बात की कसरत करे मोर्निग वाक प जाये योग करे और अपनी आप को फिट रखे जिससे आपकी बॉडी तो फिट रहेगी ही साथ साथ आपकी पर्सनालिटी भी अछि हो जाएगी। फिट रहने के और भी कई तरीके है जैसे की आप रेगुलरी कोई खेल खेल सकते हो जैसे क्रिकेट या फुटबॉल जिसके फायदे आपको बताने की जरुरत नहीं।

2. आकर्सक बने

स्वयं को साफ सुथरा रखें एवं अच्छे कपड़े पहने। अगर आप खुद को पसंद करेंगे, अपना ख्याल रखेंगे तभी लड़कियां आपकी ओर आकर्षित होंगी। रोज़ नहाएं, नहाने के बाद डिओडोरेंट लगाएं व धुले हुए एवं इस्त्री किए हुए कपड़ें पहने इसके अलावा अपने दांतों को भी साफ रखें। सिर्फ वही कपडे पहने जो आपकी पर्सनालिटी को मैच करे वरना आप हास्यप्रद दिखोगे।

3. विनर्म एवम स्वभाविक रहे

यह चीज हर लड़की को पसंद है की उसका बॉय फ्रेंड उसे इज़्ज़त दे और उसके साथ पोलाइटली बात करे। अगर आप आराम से बात करते है तो इसका मतलब ये बिलकुल नही है की आप बोरिंग है। इसका मतलब है की आपको इस बात की समझ है की दूसरों से कैसा बर्ताव करना चाहिए ओर सामने वाले को कैसे रेस्पेक्ट देना चाहिए। यह बात आपके लिए गेम चेंजर का काम करेगी। और लड़की आपसे खुद इम्प्रेस हो जाएगी।

4. ह्यूमर का उपयोग करे

यदि आप कुछ और बोलने का सोच रहे हैं, उसकी ओर देखें और उसके हाथों को तब तक पकड़ कर रखें जब तक कि वो आपकी ओर देखते-देखते असहज महसूस ना करने लगे और उसकी आँखों में देखकर मुस्कुराएँ।बहुत सारी लड़कियां अच्छे सेन्स ऑफ़ ह्यूमर वाले लड़कों को बहुत ही आकर्षक समझती हैं। ह्यूमर के जरिए वहां मौजूद चुप्पी और अजीब माहौल को भी बेहतर बनाया जा सकता है।किसी भी लडकी को मजाकिया रूप से परेशान करना भी उसकी आपके साथ बात करने में रूचि जगा सकता है।

5. सोच समझ कर बात कहिये

सभी लोग कभी कभी गलती से बेकार की बातें कह देते हैं, लेकिन जब आप इस लड़की के आसपास हैं तो इसे सीमित करने की पूरी कोशिश करें। बोलने से पहले कुछ सेकंड के लिए सोचें कि आपको क्या बोलना चाहिए। अन्य लड़कियों की बातें न करें। आपको शायद उसे चिढ़ाना एक अच्छा विचार लगे, लेकिन ऐसा न करें। उसके सामने अन्य लड़कियों के सौंदर्य को लेकर चर्चा करना आपको एक सतही और अस्थिर व्यक्ति के रूप में प्रतीत करेगा। जहाँ तक वह जानती है, आप सिर्फ़ उसी में रुचि रखते हैं।

6. कॉम्पलिमेंट दे

यह बात तो सबको पता है की लड़कियों को उनकी तारीफ बहुद जादा पसंद होती है। तो आप इसका पूरा फायदा उठाये कभी भी कोई मौका जिसमे आप उनकी तारीफ कर सकते हो हाथ से खाली जाने ना दे। उनके बालो की तारीफ करे उनकी स्माइल की तारीफ करे उनके कपड़ो की तारीफ करे। पर एक बात का ध्यान रखे की जब आप उनकी तारीफ कर रहे हो तो वह अकेले में हो या अपने फ्रेंड सर्किल के बिच में हो। उनकी पसंदीदा हॉबी के बारे में जानें एवं यह जानने की कोशिश करें कि कैसे उनकी रूचि इस हॉबी को सीखने में बढ़ी। यह उनसे बात करने का एवं उनके बारे में व उनके परिवार के बारे में जानने का एक अच्छा तरीका है। एक सिंपल ओर छोटी सी कॉम्पलिमेंट हमेशा बेस्ट मानी जाती है।

7. आसानी से उपलब्ध ना हो

उसके लिए लगातार उपलब्ध होने के बजाय, उसे आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए थोड़ा काम करने दें । थोड़ा बिजी रहने की कोसिस करे इससे लड़की के मन में आपके लिए जागरूकता बढ़ेगी और वह आपके टाइम का इम्पोर्टेंस भी समझेंगी। हमेसा उसके आस पास ना मंडराए उसे थोड़ा अकेला रहने दें। नहीं तो हो सकता है वह आप से इरिटेट होने लगे।

आप उसके लिए योग्य हो या नहीं और बात करने में आपको मज़ा भी आएगा इसलिए लड़कियों से सबसे पहले दोस्ती करना बोहत जरुरी है।इससे एक फायदा और भी आपको ये भी पता चल जायेगा की लड़की आप में कितना इंटरेस्टेड है, उसके मन में क्या है। और भी बहुत सी बातें है जो आप को लड़कियों से दोस्ती करने के बाद पता चल जाएगी। हमें आसा है की हमारे इस लेख “लड़की को इम्प्रेस कैसे करे” से जरूर आपको मदद मिलेगी

Notification
Hello! HindiFiles welcomes you. But @ This time we maintains www.hindifiles.com. So Browse Later...
Done